BAN vs IRE Match : आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

 

Bangladesh Highest Score in ODI: बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. आइए हम आपको इस मैच के बारे में.

BAN vs IRE


BAN vs IRE: बांग्लादेश की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही घरेलू वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक नया कीर्तिमान बना दिया है. बांग्लादेश ने अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है. यह मैच बांग्लादेश के सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में आयरलैंड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उसके बाद बांग्लादेश ने 50 ओवर में 338 रन ठोककर एक नया इतिहास रच दिया.



बांग्लादेश की शुरुआत काफी ख़राब रही और उनके कप्तान तमीम इकबाल महज 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन उसके बाद बांग्लादेश के लगभग सभी बल्लेबाजों ने कुछ न कुछ रन बनाकर टीम के स्कोर को बड़ा करने में मदद की. बांग्लादेश की इस पारी में सबसे खास बात ये रही कि किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया, लेकिन फिर भी टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही. 

बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे इतिहास का सबसे बड़ा टोटल

बांग्लादेश की इस पारी में सबसे ज्यादा 93 रन शाकिब-अल हसन ने बनाए. उनके अलावा बांग्लादेश के लिए तौहीद हृदय ने भी 92 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने करियर की शुरुआत की. इस डेब्यूटांट बल्लेबाज ने अनुभवी शाकिब के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की. हालांकि, ये दोनों बल्लेबाज अपने-अपने शतकों से चूक गए. उनके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 26 गेंदों में 44 रनों की तेज तरार पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 338 रनों तक पहुंचा दिया. यह बांग्लादेश के वनडे इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. 

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel