IPL Match Free me Live Kaise dekhe - IPL 2022

IPL 2022 Live Kaise Dekhe: Cricket का महाकुम्भ कहे जाने वाले आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च हो रही हैं. इस बार आईपीएल का रोमांच और भी चरम पर होगा क्यूंकि इसबार IPL में 10 टीम भाग लेंगी. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस Free Me Ipl Live Match देखने को लेकर काफी परेशान हैं।

Ipl live kaise dekhe free me

आप भी क्रिकेट मैच यानी आईपीएल मैच फ्री में लाइव देखना चाहते हैं तो आपको चिंता की कोई जरूरत नही हैं। हम आपको बताने वाले कुछ ऐसे एप्प्स के बारे में जिनसे आप Ipl Live Free में देख सकते हैं. तो चलिए जानते Ipl 2022 Live Kaise देखे के बारे में- 

IPL Match Kaise Dekhe

आम तौर पर हम टीवी पर या फिर क्रिकेट के मैदान में जाकर IPL Match का लुफ्त उठाते हैं. लेकिन अधिकतर फैन्स इन सबका खर्च नही उठा सकते हैं. ऐसे में वो फ्री के apps की मदद से आईपीएल मैच देखने के बारे में सोचते हैं. तो चलिए जानते हैं फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखे वो भी अपने मोबाइल पर-
  • सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में JIO Tv और Disney Hotstar को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें.
  • अब अपने jio tv में jio नंबर से अकाउंट बनाये.
  • jio नंबर को अनलिमिटेड + hotstar  वाले प्लान से रिचार्ज करें.
  • मैच के दौरान jio टीवी को ओपन करें और मैच पर क्लिक करें.
  • अब आपका मैच hotstar पर redirect होकर प्ले हो जायेगा.
इस तरह से आप hotstar par Live Ipl Match बिना किसी प्रॉब्लम के देख पाएंगे.
   

Mobile Par Ipl Live कैसे देखे

Ipl Live Match Mobile में कैसे देखे इसको लेकर अधिकतर यूजर का सवाल रहता हैं. आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए नीचे आधिकारिक ऐप्स की सूची दी गई है। आप इन ऐप्स के साथ आईपीएल के अलावा अन्य क्रिकेट मैच भी लाइव देख सकते हैं।

1# Disney+ Hotstar

IPL 2022 की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar VIP पर 499 रुपये प्रति वर्ष और Disney+ हॉटस्टार प्रीमियम पर 1499 रुपये प्रति वर्ष की दर से उपलब्ध है।  इन सब्सक्रिप्शन को डिजिटल भुगतान विकल्प, क्रेडिट/डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की सहायता से सीधे डिज़्नी+हॉटस्टार वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।  Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन को Jio और Airtel प्रीपेड प्लान्स के साथ आपके पास के किसी भी Jio और Airtel रिटेल स्टोर से नकद या डिजिटल भुगतान के माध्यम से खरीदा जा सकता है।
आईपीएल के अलावा, आप किसी भी पैकेज की सदस्यता के बिना चुनिंदा फिल्में और सामग्री भी देख सकते हैं।  मुफ्त सामग्री केवल भारत के लिए उपलब्ध है।
 
प्रीमियम प्लान: विज्ञापन मुक्त अनुभव के साथ एक बार में 2 स्क्रीन पर वीडियो स्ट्रीम करें।  टीवी पर प्रसारित होने से पहले विशेष स्टार टीवी सामग्री प्राप्त करें और हॉटस्टार प्रीमियम के साथ हॉलीवुड फिल्मों और सीज़न का आनंद लें।

मोबाइल यूजर लाइव आईपीएल देखने के लिए Google Play Store या Apple Store से Disney+Hotstar APK को डाउनलोड कर सकते हैं।

2# Airtel Tv App

एयरटेल ग्राहक केवल एयरटेल आईपीएल ऑफर 2022 खरीदकर अपने मोबाइल फोन पर आईपीएल 2021 लाइव देख सकते हैं। इस ऑफर में, आपको केवल 399 रुपये में 12 महीने के लिए डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता मिलेगी।  एयरटेल आईपीएल पैक को अपने आस-पास के किसी भी रिटेल स्टोर पर जाकर एक्टिवेट किया जा सकता है।  या मोबाइल फोन पर एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड करें। एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड करें
 
INR 599 के लिए, एयरटेल पैकेज आपको हॉटस्टार सामग्री, एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम और 56 दिनों के लिए असीमित कॉल देखने की अनुमति देता है।  एयरटेल आपको अपने आईपीएल पैकेज पर रोजाना 2GB डेटा देता है।  पैकेज की वैधता 56 दिनों के लिए है।  आप यहां योजना को सक्रिय कर सकते हैं।

निम्नलिखित एयरटेल योजनाओं में मुफ्त आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग शामिल है

Airtel Hotstar Plans 2022: List of plans, data, validity, price

Recharge PlansDataValidityPrice
Unlimited2GB Per Day365 Days₹2,999
Unlimited Local, STD & Roaming calls2GB Per Day28 Days₹499
Unlimited Local, STD & Roaming calls3GB Per Day28 Days₹599
Unlimited2GB Per Day56 Days₹838
Unlimited2GB Per Day84 Days₹839
Unlimited2GB Per Day365 Days₹3,359

3# JioTV

लोगों के लिए आईपीएल लाइव देखना आसान बनाने के लिए हॉटस्टार ने रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की।  Jio 399 INR/प्रति वर्ष के लिए Disney+ Hotstar VIP के लिए 12 महीने की रोमांचक सदस्यता प्रदान करता है।  अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स चैनलों को तुरंत एक्सेस करने के लिए मोबाइल पर JioTV ऐप डाउनलोड करें।
 
रिलायंस जियो ने 4 रोमांचक डेटा प्लान लॉन्च किए जिनमें मुफ्त आईपीएल स्ट्रीमिंग शामिल है।  यहां नीचे पूरी जानकारी दी गई है।

Jio Hotstar Plans 2022: List of plans, data, validity, price

Recharge PlansDataValidityPrice
2GB/day Data for 28 Days Disney and Hotstar Pack2GB/day28 Days₹499
3GB/day and 6GB Data for 28 Days Disney+ Hotstar Pack3GB/day + 6GB28 Days₹601
2GB/day Data for 56 Days Disney and Hotstar Pack2GB/day56 Days₹799
2GB/day and 5GB Data for 84 Days Disney+ Hotstar Pack2GB/day + 5GB84 Days₹1,066
2GB/day and 10GB Data for 365 Days Disney+ Hotstar Pack2GB/day + 10GB365 Days₹3,119
Jio Cricket Pack1.5GB/day56 Days₹65

4# Vi Plans with IPL Offer

401 रुपये का प्लान: यह प्लान 100GB 4G डेटा और 16GB अतिरिक्त डेटा के साथ 3GB दैनिक खपत, Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन और 28 दिनों की वैधता के साथ Vi Movies और TV Classic तक पहुंच प्रदान करता है।

601 रुपये का प्लान: यह प्लान 200GB 4G डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल, 32GB अतिरिक्त डेटा, Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन और 56 दिनों की वैधता के साथ वीआई मूवीज और टीवी क्लासिक तक पहुंच प्रदान करता है।

501 रुपये का प्लान: इस प्लान में 4G का 75GB डेटा मिलता है लेकिन यह अनलिमिटेड कॉल के साथ नहीं आता है लेकिन इसकी दैनिक खपत की कोई सीमा नहीं है।  इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की है और प्लान में Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन शामिल है।

801 रुपये की योजना: इस योजना में 84 दिनों की वैधता है और अतिरिक्त 48GB के साथ 300GB 4G डेटा प्रदान करता है जिसमें 3GB की दैनिक डेटा खपत सीमा होती है। डिज़नी + हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता और वीआई मूवीज़ और टीवी क्लासिक तक पहुंच भी शामिल है।

#5 Tata Sky DTH

अगर आपके पास टाटा स्काई का डीटीएच कनेक्शन है तो आप स्पोर्ट्स पैक सब्सक्रिप्शन में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के बिना आईपीएल 2022 देख सकते हैं। आईपीएल मैच का आनंद लेने के लिए बस अपने मोबाइल या स्मार्ट टीवी पर टाटा स्काई ऐप डाउनलोड करें।  ऐप Google Play और Apple Store पर उपलब्ध है।

6# YuppTV

यदि आप अमेरिका या कनाडा के निवासी हैं और अपने मोबाइल स्क्रीन पर लाइव आईपीएल 2022 मैच देखना चाहते हैं तो Yupptv Mobile App आपके लिए काम आ सकता है।  अपने मोबाइल पर यप्पटीवी मोबाइल ऐप इंस्टॉल करें, सब्सक्रिप्शन खरीदें (मासिक $9.99 में, अर्धवार्षिक $54.99 में, सालाना $99.99 में) और अपने फोन पर लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग का आनंद लें।

8# Free Live Cricket TV APPS

कुछ लाइव टीवी ऐप जो आईपीएल 2022 की लाइव स्ट्रीमिंग करती हैं।  हालाँकि, ये आधिकारिक ऐप नहीं हैं-
  1. Oreo Tv Live Streaming App
  2. PikaShow Tv App


Ipl Live Streaming से जुड़े सवाल

Q1. आईपीएल 2022 देखने के लिए मुझे कौन सा ऐप डाउनलोड करना चाहिए?

जवाब: आईपीएल 2022 लाइव मैच  हॉटस्टार आधिकारिक ऐप के माध्यम से उपलब्ध है।  लेकिन आप  यप्पटीवी मोबाइल ऐप का भी use कर सकते हैं।

Q.2 क्या मैं बिना हॉटस्टार के आईपीएल देख सकता हूँ?

जवाब :  हॉटस्टार भारत में लाइव मैच देखने का पसंदीदा तरीका है। हालाँकि, यदि आप भारत (यूके, यूएसए, कनाडा) से बाहर रहते हैं तो आप यप्पटीवी की सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं।  उनके पास आईपीएल मैचों के प्रसारण के अधिकार हैं।  

Pikashow Tv और OreoTv जैसे कुछ ऐप्स ने IPL के लाइव मैच होने का दावा किया है, लेकिन कुछ वेबसाइटें जिन्होंने इन ऐप्स को IPL स्ट्रीमिंग के स्रोत के रूप में विज्ञापित किया है, वे पूरी तरह से नकली हैं।

Q3. मैं टीवी पर हॉटस्टार कैसे देख सकता हूँ?

जवाब : हॉटस्टार को आप टीवी पर तीन तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।  
1. अमेज़न फायरस्टिक प्राप्त करें और इसे यूएसबी पोर्ट पर अपने टीवी से कनेक्ट करें।  
2. गूगल क्रोम एक एंड्रॉइड मिनी पीसी है जो टीवी पर मोबाइल स्क्रीन को मिरर करता है। 
3. अपने लैपटॉप को एचडीएमआई पोर्ट से टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं इसके लिए एचडीएमआई केबल होना चाहिए।

Q 4. सिंगल हॉटस्टार अकाउंट के लिए मैं कितने उपकरणों का उपयोग कर सकता हूं?

जवाब :  आप हॉटस्टार को 2 -4 डिवाइस तक डाउनलोड कर सकते हैं।  

Final Words On Ipl Live Streaming 2nd Phase

तो फ्रेंड्स उम्मीद हैं कि आपको IPL 2022 Live Match देखने मे किसी तरह का कोई प्रोबलम नही होगा। अगर आईपीएल लाइव से जुड़ी कोई भी प्रॉब्लम हो या कुछ जानकारी देना चाहते हो तो कमेंट करके हमे जरूर बताएं।

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel