Online Result Kaise Dekhe

Rbse 10th 12th Result online kaise dekhe: क्या आप अपने मोबाइल पर ऑनलाइन रिजल्ट देखना चाहते हो? जैसा कि हम जानते हैं आज स्टेट बोर्ड, कॉलेज और यूनिवर्सिटी के रिजल्ट ऑनलाइन घोषित किये जाते हैं. ऑनलाइन पर आप किसी का भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं. किसी भी बोर्ड, कॉलेज या यूनिवर्सिटी का रिजल्ट आसानी के साथ देख सकते हैं. आज इस पोस्ट में हम जानेगे कि RBSE10th, 12th और College का Online Result Kaise Dekhe.

आज के टाइम में ऑनलाइन रिजल्ट देखना कोई मुश्किल काम नही हैं. लेकिन फिर भी अधिकतर लोगो को इसमें समस्या आती हैं. कुछ लोग अपना रिजल्ट जानने के लिए इ-मित्र या फिर अपने दोस्तों या रिश्तेदारो के पास जाते हैं. इन्ही लोगो कि मदद करने के लिए आज हम Board Online Result Kaise Dekhe के बारे में जानेंगे.


RBSE 10th Board ka result kaise dekhe,12th Board ka result kaise dekhe, Mobile Par Board Result Kaise Nikale?

आमतौर पर जब किसी बोर्ड, कॉलेज या नौकरी का रिजल्ट आता हैं तो ज्यादा ट्रैफिक की वजह से सर्वर डाउन हो जाता हैं. ऐसे में हमारे मोबाइल पर वह साईट ही ओपन नही होती हैं जिस पर रिजल्ट अपलोड किया गया हैं. तो आज हम आपको एक बहुत ही सरल तरीका बताएंगे जिससे की आप आसानी से अपने मोबाइल में रिजल्ट देख पाएंगे.

Online Result Kaise Dekhe (Bina Roll Number )

indiaresult.com  एक ऐसी साइट है जिस पर आप भारत में होने वाले किसी भी एग्जाम का रिजल्ट अपने jio phone या किसी भी स्मार्ट फोन पर देख सकते हैं. आज हम आपको इस वेबसाइट के द्वारा Online Result Kaise Dekhe इसके बारे में बताएँगे. मान लीजिये हमे RBSE BOARD RESULT देखना हैं. तो चलिए जानते हैं Step by Step Result Check करने का तरीका.

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर ब्राउज़र में टाइप करे indiaresult.com .
  2. अब स्क्रीन पर दिख रहे राज्यों में से अपना राज्य (Rajasthan) चुने.
  3. इस स्क्रीन पर आपको आपके राज्य की University और Board का नाम दिया गया होगा.
  4. अब आपको इनमे से आपको उस लिंक पर क्लिक करना जिसका आपको  रिजल्ट चेक करना हैं.
  5. यंहा आपके सामने दो आप्शन होंगे जिसमे आप रिजल्ट को नाम या रोल नंबर डालकर चेक कर सकते हैं.
  6. इस तरह से आप किसी का भी बिना रोल नंबर के रिजल्ट देख सकते हैं.

राज्यों के हिसाब से बोर्ड का रिजल्ट

साथियों वैसे तो हर स्टेट बोर्ड की वेबसाइट अलग - अलग हैं. लेकिन  indiaresult.com पर आपको सभी राज्यों के रिजल्ट देखने की सुविधा मिल जाती हैं. आपकी सुविधा के लिए हम यंहा आपको प्रत्येक राज्य के किसी भी प्रकार के रिजल्ट देखने के लिए लिंक दे रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे.

Select Your State Board
Andhra PradeshArunachal PradeshAssam
BiharChhattisgarhDelhi
GoaGujaratHaryana
Himachal PradeshJammu & KashmirJharkhand
KarnatakaKeralaMadhya Pradesh
MaharashtraManipurMeghalaya
MizoramNagalandOdisha
PunjabRajasthanSikkim
Tamil NaduTelanganaTripura
Uttar PradeshUttarakhandWest Bengal

Final Words

दोस्तों उम्मीद है अब आप जान गए होंगे कि Mobile पर Online Result Kaise Dekhe 2022. अगर आपको ऑनलाइन रिजल्ट देखने में कोई भी दिक्कत आ रही है तो कमेंट करके जरुर बताए. हम जल्द ही आपके सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगें

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो आप इसे Facebook, Whatsapp या Twitter जैसे Social Media पर शेयर करके इसे और अधिक लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें.

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel