ताज़ा खबर: 1 जून से दिल्ली में शुरू होगी लॉकडाउन खुलने की प्रक्रिया -AskMeIndia

 नमस्कार दोस्तो अभी अभी ताजा खबर निकलके आ रही है की 1 June से दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जायेगी यानी की lockdown खोला जाएगा दिल्ली में।

यह खबर आप AskmeIndia.in पे पढ़ रहे है।



दिल्ली के मुखमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुलाई प्रेस कांफ्रेंस और ऐलान किया की दिल्ली में १ जून से लॉकडाउन खोला जायेगा।लॉकडॉउन खोला जायेगा इसका अर्थ यह नहीं है की पूरी तरह से लॉकडाउन खोल दिया जाएगा,हर दुकान वाघेरा सब कुछ खोलडिया जायेगा.. तो आपको बतादे ऐसा कुछ नही होने वाला है,दरअसल दिल्ली में लॉकडॉन नही खोला जा रहा बल्कि अनलॉक की पहली प्रतिक्रिया की जा रही है जिसमे बाजार को धीरे धीरे खोला जाता है।

दिल्ली में आए दिन कोरोना केस बड़ रहे थे। हर रोज हजारों की मौत और केस निकल के आ रहे थे यही हि नही बल्कि अस्पतालों में मरीज की जगह तक नहीं थी और ना ही ऑक्सीजन थी।ये सब राज्य सरकार की नाकामी थी तो इसको नजर में रखते हुए दिल्ली सरकार ने पूरी दिल्ली में लॉकडॉन लगा दिया ये लॉकडाउन २-३ हफ्तों तक चलाया गया।

दिल्ली में लॉकडॉन लगने के फायदे भी हुए ,दिल्ली के कोरोना केस में आई गिरावट लेकिन अस्पतालों में अभी भी नही बेड खाली पर फिर भी दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है की दिल्ली में लॉकडाउन खोला जाए या ये कहलीजये की अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाए।


जिस छेत्र में लॉकडॉन लगाया जाता है उस छेत्र में लॉकडाउन लगने की वजह से कोई बाहर नहीं निकल सकता यानी की लोगो का फालतू का आना जाना बंद हो जाता है और किसी विशेष कार्य के लिए ही लोग बाहर निकलते है जिसका सीधा असर कोरोना के केस काम होने से पड़ता है लेकिन फिर सवाल ये उठ ता है की जब लॉकडाउन खोला जाता है तो एक दम से क्यू पूरा लॉकडाउन नही खोला जाता? तो इसका जवाब आपको बतादे की लोग लॉकडाउन के चलते बाहर नहीं निकलते तो अगर उन्हें एक दम से यह खबर दी जाए की लॉकडाउन खोला जा रहा है तो झट से बाहर घूमना शुरू करदेगे बे मतलब तो फिर लॉकडाउन लगने का फायदा ही क्या होगा इसलिए लॉकडाउन पूरा खोलने के बजाए उस राज्य में अनलॉक खुलने की प्रतिक्रिया की जाति है।

ऐसी ही और भी खबरे पड़ने के लिए जुड़े रहिए AskMeIndia.in के साथ

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel