नेटवर्क मार्केटिंग कंपनिया लूट रही हैं 18-24 के युवकों को। AskMeIndia

कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडोन लगा हुआ जिसकी वजह से काफी कंपनियों का नुकसान हो रहा है तो उन्होंने अपने एम्प्लॉय को तनख्वाह देना बंद करदिया है और साथ ही काफी कंपनियों ने अपने काफी आदमी काम से निकाल दिए है।

भारत में महामारी के चलते काफी लोग बेरोजगार हो गए

भारत में महामारी के चलते काफी लोग बेरोजगार हो गए है इसी बीच सोशल मीडिया पे कुछ कंपनिया आई है जो दावा करती है की वो आपको घर से कमाने का मौका देगी और साथ ही ये दावा करती है की अगर उनकी कंपनी से अगर हम जुड़ते है तो कुछ ही महीनों में करोड़ पति बन जायेगे।

इस तरह की कंपनी दावा करती है की उनके यहा काम कर रहा हर व्यक्ति करोड़ पति है और सभ पे अपनी खुदकी गाड़ी है यह कंपनी ज्यादा तर 18-26 साल के यूवक को अपना निशाना बना कर काम पर रखती है और ये दावा करती है की वो उनसे किसी प्रकार की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं लेती है ।

यह कंपनी इंस्टाग्राम पे रील तथा फेसबुक पे वीडियो और यूट्यूब पे एड्स लगवाकर अपना प्रचार करती है


यह कंपनी इंस्टाग्राम पे रील तथा फेसबुक पे वीडियो और यूट्यूब पे एड्स लगवाकर अपना प्रचार करती है और अपने साथ जुड़ने का आमंत्रण देती है लेकिन हम आपको बता दे की ये सारी की सारी कंपनी फ्रॉड है इन सारी कंपनी का एक ही मकसद होता है वो ये की लगातार आदमियों को जोड़ते जाओ हालाकि ये लोग दावा करते है की ये किसी प्रकार की रजिस्ट्रेशन फीस या ज्वाइनिंग फीस नहीं लेते लेकिन ये ये लोग फिर लाइसेनस या कोई प्रोडक्ट जबरजस्ती खरीदवाते है वो भी दुगने दाम में और फिर उसी के जरिए फ्रॉड करते है।

ये कंपनी जादतर एमएलएम या नेटवर्क मार्केटिंग नाम से जानी जाती है अगर आपको उनके विडियोज कही पे दिखाई देते है तो उसमे जरूर एक गधा कोर्ट पहने लंबी लंबी बाते झाड़ रहा होगा और ये दावा कर रहा होगा की उसकी कमाई करोड़ों की है और उसमे काम करके करोड़ों कमाए जाते है लेकिन वो सब झूठ होता है ऐसा कुछ नहीं होता।

यह लोग अपनी कंपनी में जुड़वाकर आपको कोई भी प्रोडक्ट जैसे साबुन जूता तोलिया देकर उसको बेचने को कहते है वो डायरेक्ट इसे नही बेचते बल्कि बोलते है नौकरी का लालच देके ये सारे प्रोडक्ट उसी आदमी को बिचवाड़े देते है और इसको अपना बिजनेस बताते है। 


जैसा की आप सब जानते है की lockdown लगा हुआ है तो बिना lockdown के तो वैसे ये लोग घर घर जाके लोग जोड़ते थे लेकिन जबसे lockdown लगा है ये लोग इंस्टाग्राम फेसबुक व्हाट्सएप के जरिए अपनी वीडियो को प्रमोट करवाते है और उसमे दिखाते है की उसके पास काफी पैसा आ रहा है और आपको आमंत्रण देते है कंपनी को ज्वाइन करने का और साथ ही वहा गूगल फॉर्म लगा देते है लेकिन हम आपको बतादे की ये सारी कंपनी फ्रॉड है कृपया करके इनको ज्वाइन ना करना वर्ना सारी जवानी खराब होजाएगी और फिर हाथ पे हाथ धो बैठोगे 

पढ़ाई लिखाई करके मेहनत करके कोई अच्छी नौकरी कार्लो
पर इंसबमे मैं मत पड़ना।
धन्यवाद

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel