Ind vs Eng Women: 17 साल की शेफाली ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में किया ये कारनामा

Ind vs Eng Women : भारत बनाम इंग्लैंड वुमन क्रिकेट टीमों के बीच ब्रिस्टल में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की सलामी बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया. 

Shefali Verma first woman player to cross 50 in test

शेफाली वर्मा ने अपने डेब्यू टेस्ट के दोनों पारियों में लगाए 50 से भी ज्यादा रन ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनीं शेफाली वर्मा,यह कारनामा कर शेफाली वर्मा दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर बन गई है जिसने अपने डेब्यू टेस्ट के दोनों हीं पारियों में लगाए हैं 50 से भी ज्यादा रन।

शेफाली ने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन हासिल की। उन्होंने पहली पारी में 96 रन बनाये थे जबकि भारतीय टीम के फॉलोऑन के लिए उतरने के बाद वह तीसरे दिन चाय के विश्राम तक 55 रन पर खेल रही थी। शुक्रवार को चाय तक दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट पर 83 रन बना लिए हैं।शेफाली से पहले यह उपलब्धि इंग्लैंड की लेस्ली कुक (72 एवं 117, बनाम भारत, 1986), श्रीलंका की वनीसा बोवेन (78 एवं 63, बनाम पाकिस्तान, 1998) और आस्ट्रेलिया की जेफ जॉनसेन (99 एवं 54, बनाम इंग्लैंड, 2021) ने हासिल की थी।

महज 17 साल की युवा भारतीय बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने पहली पारी में केवल चार रन से डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गई थी। इसके अलावा उनके पास सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक बनाने का अवसर भी था। वह इस पारी में तिहरे अंक में पहुंचकर ये दोनों उपलब्धियां हासिल कर सकती हैं। 

इससे पहले भारतीय महिला टीम शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 231 रन पर सिमट गयी। इस वजह से उसे फॉलोऑन के लिये मजबूर होना पड़ा। इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर उससे 165 रन से पीछे है। इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन ने चार और हीथर नाइट ने दो विकेट हासिल किए।

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel