दिल्ली में आज से शुरू हुई अनलॉक 1 की प्रक्रिया।

 भारत की राजधानी दिल्ली के कोरोना केस आसमान छू रहे थे एक के बाद केस निकले ही जा रहे थे।दिल्ली में सीएम की नाकामी की वजह से दिल्ली की हालत और बिगड़ती जा रही थी यही नहीं अस्पतालों में मरीज को भर्ती करने के लिए जगह तक नहीं थी। ना बेड थे न ऑक्सीजन जिस वजह से सीएम की पूरी दिल्ली में लॉकडाउन लगाना पड़ा।



एक बार फरसे लॉकडाउन लगने की वजह से लोग बौखला गए थे और पूरी दिल्ली सुन पड़ी हुई थी।

खैर इतना सब होने के बाद धीरे धीरे कोरोना केस में गिरावट आई और धीरे धीरे हालत सही होने लगी और लोगो की कोरोना की वजह से मृत्यु भी कम होने लगी और रिकवरी रेट भी बड़ने लगे ।

तो इन सबको नजर में रखते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू की है।दिल्ली अनलॉक धीरे धीरे करने पे मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले की हम चाहे तो दिल्ली को एक साथ पूरा खोल सकते है लेकिन फिर लोग इसका गलत फायदा उठा ने लगेगे और एक दम से भगदड़ मच जाएगी तो फिर कोरॉना केस और तेजी से बड़ने लगेगे तो फिर lockdown लगाने का फायदा ही क्या होगा तो इस लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ये फैसला लिया है की दिल्ली की हालत अब ठीक हो रही है तो धीरे धीरे उसको अनलॉक किया जाए जिसमे वो थोड़ी थोड़ी चीज खोलना शुरू करेंगे लेकिन एक दम से सब कुछ नही खोल देंगे तो इसीलिए दिल्ली में अनलॉक १ की प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसमे आदि आदि जरूरत की चीजे खोली जाएगी तो इसलिए दिल्ली में अनलॉक १ लगा हुआ है ।

दिल्ली में आज से कुछ जरूरत की चीजे और खोल दी जाएगी वैसे तो पूरे lockdown में गलियों की छोटी मोटी दुकानें खुली हुई थी लेकिन मैन रोड की सभी दुकानें बंद थी लेकिन आज से वो सभी दुकानें भी खोल दी जाएगी लेकिन इन सब दुकानों को खोलने की भी शर्ते है वो शर्ते ये है की ये सारी दुकान ओड और इवन के हिसाब से खोली जाएगी हर रोज नही नही खोली जाएगी,दुकानों की अगर बात करे तो कपड़ो की दुकान,मोबाइल और टिकट बनवाने की दुकान,जिम,फूड कॉर्नर, जेसी चीजे खुल जायेगी लेकिन सभी की सभी ओड और इवन के हिसाब से खोली जायेंगी उसके अलावा सारी दुकान बंद रहेगी और सड़क पे चलने वाले बैटरी रिक्शा भी एब्स चलने लगेंगे लेकिन मेट्रो अभी भी बंद रहेगी।

अगर हम बात करे प्राइवेट सेक्टर की तो ऑफिस भी खोल दिए जायेंगे कुछ कंपनियों के लेकिन ऑफिस में जड़ा भीड़ भाड़ नही बुलाई जाएगी केवल उन्हीं को बुलाया जाएगा जो की वहा मैन काम संभालते हो या जिनकी जड़ा जरूरत हो और जो छोटी दुकानें है वहा भी लिमिटेड स्टाफ रखा जाएगा ताकि कोरोना का संक्रमण न बड़े।

AskMeIndia की टीम से आपको हम विनती करते है की जब तक कोई जरूरी काम न पड़े तब तक बिन वजह बाहर न निकले और अगर निकल रहे है तो मास्क पहने करके निकले और बार बार अपने हाथो को सैनिटाइज कर सके।

ऐसी ही और ताजा खबर जान ने के लिए हमारी साइट AskMeIndia.in के साथ जुड़े रहिए।हम आपके लिए ऐसे ताजा खबर रोज लाते रहते है।

0 Komentar

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel